ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले हो जाएं सावधान, पढ़ें ये खबर

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में साइबर सेल ने ऑनलाइन शॉपिंग में सस्ते दाम पर कीमती सामान देने का लोभ देकर भारत में ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए उसके दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में कम्प्युटर, सीपीयू, मॉनीटर, मोबाइल फोन आदि बरामद किया है।

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस को बताया कि वे काफी दिनों से ठगी के धंधे में लिप्त हैं। गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने देश के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सस्ते दर पर सामान देने के नाम उनके साथ ठगी की है। इनके खिलाफ सेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस इनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।  

नगर पुलिस अधीक्षक दिनेश यादव ने बताया कि गत रात को साइबर सेल प्रभारी विवेक रंजन राय उनकी टीम ने सेक्टर-10 में छापा मारकर गणेश पुत्र भोला पंडित व संदीप पुत्र घनश्याम को गिरफ्तार किया। ये लोग सेक्टर-10 स्थित एक कंपनी में अपना ऑफिस खोलकर होम शॉप जोन के नाम से एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी चलाते थे। एसपी ने बताया कि कर्नल सरबजीत सिंह ने साइबर सेल में शिकायत की थी कि होम शाप जोन नामक एक ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी ने उन्हें सस्ती एलईडी देने के नाम पर मोटी रकम ठग ली है।