पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पाकिस्तान के सिंध प्रांत में आतंकी हमले के बाद तिलमिलाए पाकिस्तान

एनएनआई
पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा           हमले से तिलमिलाए PAK का पलटवार, अफगानिस्तान में घुसकर की कार्रवाई

पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पाकिस्तान के सिंध प्रांत में आतंकी हमले के बाद तिलमिलाए पाकिस्तान ने आतंकियों के खिलाफ पलटवार किया है. खबर है कि पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान में घुसकर आतंकवादी शिविरों पर हमले किए हैं. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है.
पाकिस्तान के न्यूज चैनल जियो टीवी ने सैन्य सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट की है कि अफगानिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर हमले किए गए. रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान के खैबर और मोहमंद कबायली एजेंसियों के पार जमात-उल-अहरार के चार शिविरों पर हमले किए गए. खबर ये भी है कि पाकिस्तानी सेना के इन हमलों में अहरार के उप कमांडर समेत कई आतंकवादी मारे गए. रिपोर्ट में अफगान मीडिया के हवाले से बताया गया कि अफगानिस्तान ने देश के पूर्वी हिस्से में हाल की गोलाबारी पर पाकिस्तानी राजदूत को तलब किया है. अगर इन हमलों की पुष्टि होती है तो यह अफगान में पाकिस्तानी सेना का इस तरह का पहला अभियान होगा.

दरअसल हमलों की ये रिपोर्ट पाकिस्तान सेना के इस बयान के कुछ ही घंटों बाद आई हैं कि उसे सूफी दरगाह पर आतंकवादी हमले के रिश्ते सरहद पार के आतंकवादियों से मिले हैं. पाकिस्तान ने हमले के बाद शनिवार को अफगान राजनयिकों को तलब किया था और उन्हें 76 आतंकवादियों की सूची सौंपी थी.

गुरुवार रात लाल शहबाज कलंदर की दरगाह पर आत्मघाती हमला किया गया था. इस हमले में 88 लोगों की मौत हो गई थी. पाकिस्तान की जनता ने सड़कों पर उतरकर इस हमले का विरोध किया था.