रिलायंस जिओ का नया धमाकेदार आफर ,500 में मिलेगा 4G का हैंडसेट

एनएनआई        रिलायंस जियो अपने चाहने वालों के लिए एक और नए धमाके के साथ आ रहा है. खबर है कि रिलायंस अपना 4G VoLTE फीचर फोन इसी महीने लॉन्च कर सकता है. माना जा रहा है कि इस फोन की कीमत महज 500 रुपए रहेगी, ऐसा होता है तो भारत के मोबाइल मार्केट में एक बार फिर भूचाल आ जाएगा. इससे पहले भी रिलायंस 'जियो' और 'धन धना धन' के ऑफर से धमाल मचा चुका है। 

इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक एचएसबीसी के डायरेक्टर और टेलीकॉम विशेषज्ञ राजीव शर्मा की ओर से यह कहा गया है कि रिलायंस जियो के हैंडसेट की कीमत 500 रुपये के  करीब हो सकती है। इससे  कंपनी 2G उपभोक्ताओं को सीधा 4G पर स्विच करने के लिए आकर्षित कर सकती है। एक अनुमान के मुताबिक कंपनी हर फोन पर 10 से 15 डॉलर यानि की लगभग 650 से 975 रुपये की सब्सिडी देगी। 

वहीं रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को लॉन्च के वक्त से ही बहुत ही कम कीमत में डेटा और अनलिमिटेड कॉल सर्विस मुहैया करा रहा है. बहरहाल जैसे ही अब जियो समर सरप्राइज ऑफर और जियो धन धना धन ऑफर खत्म होने की कगार पर है. अब ग्राहकों को सेवाओं का लाभ लेने के लिए हर महीने रिचार्ज कराना होगा. इस बीच कंपनी ने एक नया ऑफर पेश किया है, जिसमें ग्राहकों को 4G डेटा का लाभ दिया जाएगा. लेकिन ये प्लान केवल JioFi यूजर्स के लिए ही है। 

इस ऑफर के तहत ग्राहकों को नया JioFi और नया सिम लेने पर 224GB डेटा दिया जाएगा. ग्राहकों को 99 रुपये वाले प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए साइन अप करना होगा. उसके बाद उस एक ऑफर को सेलेक्ट करना होगा जिसमें ऑफर दिया जाएगा. इसके बेसिक पैक में 149 रुपये में रिचार्ज करने पर ग्राहकों को 12 रिचार्ज सायकल के लिए हर महीने 2GB डेटा दिया जाता है. यानी 149 रुपये वाले इस पैक में ग्राहकों को 24GB डेटा हर साल मिलेगा. जबकि, स्टैंडर्ड जियो प्राइम यूजर्स को 149 रुपये में 28 दिन के लिए केवल 2GB डेटा मिलेगा। 

हाल ही में की गई काउंटरप्वाइंट की रिसर्च में कहा गया है कि अगले 12 महीनों में 3 में से 2 उपभोक्ता नया फोन लेंगे. जिसमें  4G VoLTE सपोर्ट, बेहतर मेमोरी और बैचरी जैसी विशेषताएं होंगी. गौर हो कि जियो एक मात्र कंपनी है जो VoLTE सर्विस प्रदान करती है. जबकि एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसी दूसरी टेलीकॉम कंपनियां अभी इसका ट्रायल कर रही हैं.  इससे पहले रिलायंस के 4G फोन की फोटो भी सामने आई थी जिसमें इसमें MyJio, Jio Live TV, Jio video और Jio Music के लिए की पैड पर बटन दिए गए थे।