400 बच्चों की जान बचाने के लिए 10 किलो का बम लेकर 1KM. तक भागता रहा इस पुलिसवाले को सलाम

नई दिल्ली. पिछले दो दिन से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक पुलिसवाला बच्चों की जान बचाने के लिए बम लेकर जंगलों में भागता हुआ नजर आ रहा है। पुलिस वाले के इस हौसले ने 400 से ज्यादा बच्चों की जान बचा ली है और पूरा देश इस पुलिसवाले को सलाम कर रहा रहा है।

-एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट के अनुसार यह मामला मध्यप्रदेश का है।

-जो पुलिसवाला हाथ में संदिग्ध सामान लेकर भाग रहा है उनका नाम हेड कांस्टेबल अभिषेक पटेल है। 

-बच्चों और लोगों की जान बचाने के लिए उन्हें एक तरीका सूझा और वह था कि बम को रिहायशी इलाके से उठाकर कहीं दूर-दराज में जाकर फेंका जाए। 2 jpg.jpg

-बताया जा रहा है कि वह अपने हाथों में करीब 10 किलो का बम उठाकर बच्चों से दूर ले गए।

-अभिषेक बम को बच्चों से करीब 1 किमी. दूर लेकर भागे और इसके बाद बम को फेंक दिया। उनकी इस सूझबूझ से 500 से ज्यादा लोगों की जान बच गई। 

-अभिषेक ने बताया कि मेरा लक्ष्य सभी बच्चों को सुरक्षित करना था, बम ले जाते समय थोड़ा डर भी लगा लेकिन फिर भी मन में एक खुशी थी कि अगर मुझे कुछ होता है तो मैं इतने लोगों की जान बचा लूंगा। 

- उन्होंने कहा कि इसलिए मैं बस बम को रिहायशी इलाके से लेकर दूर भागता रहा और मुझे इसमें कामयाबी मिली।

100 नंबर पर आया था फोन 

-बता दें कि भोपाल के एक स्कूल में शुक्रवार को बम की खबर आई थी।

-किसी ने पुलिस को 100 नंबर पर फोन कर मामले की सूचना दी थी। 

-अभिषेक ने बताया कि सूचना मिलते ही वह 10 मिनट बाद ही मौके पर पहुंच गए और स्कूल को खाली कराया। लेकिन जैसे ही बम की सूचना इलाके के लोगों को लगी तो वह भी आस-पास इकट्टठे हो गए।

-बच्चों और लोगों की जान बचाने के लिए उन्हें एक तरीका सूझा और वह था कि बम को रिहायशी इलाके से उठाकर कहीं दूर-दराज में जाकर फेंका जाए। 

-इसके बाद उन्होंने बम उठाया और भागना शुरू कर दिया और बम की दूर जाकर फेंक दिया।