धोनी के घर लिट्टी बाटी चोखा खाकर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने पूछा-यह कैसे बनता है

रांचीः उनके खेल की तरह ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मेहमानों की खातिरदारी में भी माहिर माना जाता है। कई मौके पर मेहमान टीम के सदस्यों ने धौनी की मेहमाननवाजी की तारीफ की है। इस बार धौनी ने अपने रांची स्थित मकान में आस्टृेलियाई टीम के सदस्यों को न्यौता दिया। यह न्यौता दूसरे न्यौते से कई मायनों में अलग रहा। इसमें खाने में पूर्वांचल का प्रमुख लिट्टी-बाटी चोखा परोसा गया। 
5 वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से जीतने के बाद टीम इंडिया इन दिनों मेहमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी फुर्सत के दिनों में अपने घर रांची लौट आए। यहां उन्होंने ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों के साथ बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर को भी अपने घर डिनर का न्यौता दिया। 
रिंग रोड़ स्थित माही के नए घर में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ, मोइसेस हेनरिक्स और टिम पेन पहुंचे। यहां माही के परिवार ने अपने मेहमानों की खूब खातिरदारी की और उन्हें ऐसा डिनर कराया, जिसका स्वाद वो लंबे वक्त तक नहीं भूल सकते।
सात एकड़ में फैले माही के फार्म हाउस में चली डिनर पार्टी में अनुपम खेर और खुद धोनी के कुछ खास मित्र भी शरीक थे। सभी ने लिट्टी-चोखा के अलावा झारखंड के स्थानीय व्यंजनों का भी जमकर लुत्फ उठाया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लिट्टी का टेस्ट इतना पसंद आया कि उन्होंने इसके बनाने के तरीके भी पता कर लिए। कई खिलाड़ियों ने माही से बनाने के तरीके और इसमें प्रयोग की जाने वाली सामग्रियों के बारे में भी पूछा।