भीख मांग रहे रूसी नागरिक के लिए सुषमा स्वराज ने बढ़ाया मदद का हाथ

नई दिल्लीः विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कोमल दिल की महिला हैं। वे अक्सर लोगों की मदद के लिए आगे आती हैं। चाहे देश के हो या विदेश के, अगर किसी ने सुषमा स्वराज को मदद के लिए कहा तो वे अवश्य मदद करती हैं। इस बार उन्होंने एक ऐसे शख्स की मदद की जिसे कही से कोई उम्मीद नहीं दिखाई दे रही थी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस बार एक रूसी नागरिक की मदद की। दरअसल, यह रूसी नागरिक चेन्नई में एक मंदिर के बाहर भीख मांग रहा था। रूस का यह नागरिक अपने एटीएम का पिन लॉक हो जाने के बाद कांचीपुरम में एक मंदिर के बाहर भीख मांगने पर मजबूर हो गया था। स्वराज ने ट्वीट किया, ‘इवनगेलीन, आपका देश रूस हमारा मित्र है। चेन्नई में मेरे अधिकारी आपकी हर संभव मदद करेंगे।

पुलिस ने बताया कि तमिलनाडु घूमने आए 24 वर्षीय रूसी युवक के एटीएम कार्ड का पिन लॉक हो गया जिसकी वजह से वह पैसे नहीं निकाल पाया और उसे भीख मांगने को मजबूर होना पड़ा। 
जानकारी के मुताबिक, इवेन्जलिन नामक युवक कुछ दिनों से कांचीपुरम के श्री सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर के बाहर भीख मांग रहा था।

स्थानीय लोग एक विदेशी को सड़क पर बैठ भीख मांगता देख हैरान थे। लोगों ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी, जिसके बाद युवक को थाने ले जाया गया। पुलिस ने युवक के पास मौजूद दस्तावेज की जांच की, जो सही पाए गए। 
पुलिस ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया, रूस के युवक के पास अगले महीने तक का वीजा है। उसकी हालत देखने के बाद पुलिस ने ही उसे पैसे दिए ताकि वो चेन्नई जा सके।

वहां उसे रूसी वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों से संपर्क करने के लिए कहा गया, ताकि उसकी मदद की जा सके। गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मुसीबत में फंसे विदेशी की मदद की हो।