जय शाह ने एक भी सरकारी ठेका नहीं लिया ना बोफोर्स में दलाली की

गुजरात. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को बेटे जय शाह पर आरोप लगाने वाले लोगों को जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि जय ने कोई गलती नहीं की है। अगर उसने कोई गलती की होती तो वह अपनी जांच कराने की मांग नहीं करता। शाह ने आगे कहा कि जय की कंपनी का सरकार से कोई लेना देना नहीं है। उसकी कंपनी ने बोफोर्स जैसा घोटाला नहीं किया है। 

-दरअसल, ये सभी बातें उन्होंने एक न्यूज चैनल के कार्रक्रम के दौरान कही है। 

-उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार पर भष्ट्राचार के कई आरोप लगे लेकिन उन्होंने कभी कोई मानहानी का मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट किया कि जय पर लगा आरोप भष्ट्राचार का आरोप नहीं है। 

 

क्या कहा अमित शाह ने 

जब अमित शाह से पूछा गया कि आरोप लग रहा है कि जय शाह की कंपनी का टर्नओवर 5 हजार से बढ़कर 80.5 करोड़ रुपए हो गया तो  उन्होंने कहा कि चलिए अच्छा किया आपने ये सवाल कर लिया आपने मुझसे..

''मैं आपके कार्यक्रम के माध्यम से जो लोग सवाल उठा रहे हैं सबको पहले कुछ सवाल देना चाहता हूं और बाद में जवाब करना चाहता हूं,'' 

-''कांग्रेस पर आजादी से बाद आजतक इतने भष्ट्राचार के आरोप लगाए, ''ये भष्ट्राचार का नहीं है आरोप, पहले ये बात समझ लीजिए'' इतने कांग्रेस पर आरोप लगाए कांग्रेस ने एक भी Criminal defamation और 100 करोड़ का सिविल सूट फाइल किया है क्या, नहीं किया तो इतनी हिम्मत क्यों नहीं हुई..

 

-''जय ने आज Criminal defamation फाइल किया है। सिविल सूट भी फाइल किया है। वो जांच की मांग करें, जय ने स्वयं जांच की मांगी है। ''

-''अब आपके पास जो तथ्य है, लेकर पहुंच जाइए कोर्ट में, कोर्ट के सामने रखे, कोर्ट फैसला करेगी। ''

-''हमने स्वंय जांच को इनवाइट किया है और जहां तक कंपनी का सवाल है। मैं पहले स्पष्ट कर दूं कि ये कंपनी ने एक रुपए का व्यापार सरकार के साथ नहीं किया है। एक रुपए की सरकारी जमीन नहीं ली है। एक रुपए का सरकारी ठेका नहीं लिया है, न किसी से बोफोर्स की तरह दलाली ली है। ''

 

क्या है मामला 

-न्यूज पोर्टल ‘द वायर’ ने अमित शाह के बेचे को लेकर खबर छापी थी। उसमें कहा गया था कि टेंपल एंटरप्राइज प्राइवेट लिमिटेड का टर्नओवर BJP के 2014 में सत्ता में आने के बाद बेहद तेजी से बढ़ा है। 

-इस खबर को लेकर विपक्ष ने बीजेपी को घेर लिया था और कार्रवाई की मांग की थी। 

- इस पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह ने न्यूज पोर्टल ‘द वायर’ के खिलाफ दायर किए गए आपराधिक मानहानि के मुकदमा दर्ज कराया था। 

-जिसकी सुनवाई बुधवार को होनी थी लेकिन जय के वकील कोर्ट नहीं पहुंचे। जिसकी वजह से अदालत ने सुनवाई को स्थगित कर दिया था। 

-अब इस मामले को सुनवाई 16 अक्तूबर को होगी