ना नुकुर के बाद राहुल से मिले हार्दिक पटेल, लेकिन समर्थन देने का नहीं किया वादा

अहमदाबादः काफी संशय की स्थिति के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने आज मुलाकात की। अहमदाबाद के एक होटल में दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। हालांकि कांग्रेस की ओर से अभीतक इस बातचीत को काफी गुप्त रखा गया है।

कोई भी नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। माना जा रहा है कि हार्दिक पटेल की ओर से विधानसभा चुनाव में समर्थन का ठोस आश्वासन नहीं मिलने के कारण कांगे्रस इस मुलाकात को ज्यादा प्रचारित नहीं करना चाहती है।

इससे पहले आज सुबह हार्दिक पटेल ने व्यस्तता के चलते राहुल गांधी से मुलाकात करने से मना कर दिया था। हार्दिक पटेल के मना करने पर वरिष्ठ कांगे्रसी नेता अहमद पटेल और अशोक गहलोत सक्रिय हो गए। उन्होंने किसी तरह राहुल और हार्दिक पटेल के बीच मुलाकात कराई।

राहुल गांधी अपने तीन दिनों के गुजरात दौरे पर हैं। सोमवादर को दोपहर बाद अहमदाबाद के उमेद होटल में राहुल गांधी और हार्दिक पटेल की मुलाकात हुई है।

हार्दिक गुजरात में पाटीदार आंदोलन के नेता हैं और पटेल समाज का नेतृत्व करते हैं। हार्दिक पटेल ने साफ किया है कि वह कांग्रेस को तभी समर्थन देंगे जब कांग्रेस पटेल समुदाय के आरक्षण को लेकर उनकी मांगों को मानेगी। सूत्रों के मुताबिक दोनों के बीच हार्दिक की मांगों को लेकर ही बातचीत चली। 

हार्दिक से पहले राहुल गांधी ने ओबीसी वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले नवसर्जन जनादेश महासम्मेलन के नेता अल्पेश ठाकोर से मुलाकात की। अल्पेश ठाकोर ने पहले ही कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर दिया है।