अमेरिकी धमकी के बाद किम जोंग ने साउथ कोरिया के साथ हाॅटलाइन शुरु करने के दिए आदेश

वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग के उस बयान का जवाब भी उसी तरह से दिया है, जिसमें जोंग ने कहा था कि न्यूक्लियर बम का बटन उसकी टेबिल के पास रहता है। इसके जवाब में ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि उनके पास किम से ज्यादा बड़ा और शक्तिशाली परमाणु बटन है। 

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, क्या किम के जर्जर और भुखमरी वाले शासन का कोई व्यक्ति उन्हें (किम को) बताएगा कि मेरे पास भी परमाणु बटन है जो किम से ज्यादा बड़ा और शक्तिशाली है। मेरा बटन काम करता है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने नए साल पर किम के बयान का जवाब दिया है। किम ने कहा था कि उनके टेबल पर हमेशा परमाणु बटन रहता है। पूरा अमेरिका उत्तर कोरिया के परमाणु हमले की जद में है।

उन्होंने साथ ही कहा था कि उनका देश बड़े पैमाने पर परमाणु हथियार और मिसाइल बनाएगा और इनकी तैनाती तेज करेगा। इस बीच सियोल से मिली जानकारी के मुताबिक, किम ने दक्षिण कोरिया के साथ पैनमुनजोम में स्थापित बॉर्डर हॉटलाइन को फिर से शुरू करने का आदेश दिया। ट्रंप के परमाणु बटन वाले ट्वीट के बाद यह फैसला आया। 

उत्तर कोरिया के अधिकारी री सोन ग्वोन ने बताया कि दक्षिण कोरिया के साथ काम करने के उपायों के लिए विस्तृत आदेश दिए गए हैं। इसे गंभीरता से लिया जाएगा।