पीएम मोदी का जलवा बरकरार, विश्व नेताओं की रैंकिंग में मिला तीसरा स्थान, पुटिन और ट्रंप काफी पीछे

नई दिल्लीः विश्व में पीएम मोदी का प्रभाव को कोई नकार नहीं सकता है। यह हम नहीं, बल्कि एक सर्वे में कहा गया है। गैलप इंटरनेशनल एसोसिएशन और सी वोटर इंटरनेशनल के सर्वे में विश्व के नेताओं की रैंकिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरा स्थान मिला है।

इससे पता चलता है कि विश्व के देशों में मोदी को काफी गंभीरता से लिया जाता है। इस सर्वे में जर्मन चांसलर एंजेला मर्कल नंबर वन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रां दूसरे नंबर पर आए हैं।

बड़ी बात ये है कि ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूस के ब्लादीमीर पुतिन, और ट्रंप को पीएम मोदी से नीचे की रैकिंग मिली है। 2015 में इसी रैकिंग में पीएम मोदी पांचवें नंबर पर थे और ओबामा पहले नंबर पर थे।

गैलप इंटरनैशनल एसोसिएशन ने 74 देशों में लोगों से पूछे गए सवालों के आधार पर पीएम मोदी को विश्व नेताओं के सर्वेक्षण में तीसरे नंबर पर रखा है। खास बात यह है कि पीएम मोदी को मिली ये रैंकिंग भारत के अभी तक के प्रधानमंत्रियों में सबसे बेहतरीन है।

सर्वे के मुताबिक, वियतनाम, फिजी, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के लोगों के बीच पीएम मोदी सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। वहीं पाकिस्तान के लोग पीएम मोदी को नापसंद करते है।

सी वोटर इंटरनेशनल के यशंवत देशमुख ने बताया, गैलप हर साल विश्व नेताओं का सर्वे करता है। इसी सर्वे में जानकारी दी जाती है कि कौन सा नेता विश्व में सबसे लोकप्रिय हैं। दुनिया के 75 देशों की एजेंसियों ने गैलप के साथ मिलकर ये सर्वे किया है। एजेंसी हर दूसरे साल ये सर्वे करती है।