25 को गडकरी गाजीपुर को देंगे कई सौगातें, सड़कों के साथ जल मार्ग योजना की रखेंगे नींव

गाजीपुरः गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व गाजीपुर में विकास की सौगात मिलने वाली है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री मंत्री नितिन गडकरी सड़क और जल मार्ग की सौगात देंगे। इस बात की जानकारी रेल व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने सिविल बार मे वकीलों के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम दी।

गाजीपुर में सिविल बार एसोसिएशन की ओर से शुक्रवार को नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया था। समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय रेल राज्यमंत्री और संचार राज्य मंत्री भारत सरकार मनोज सिन्हा रहे।

इस दौरान उन्होंने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण करवाने के उपरांत मंच से घोषणा की कि 25 जनवरी को नितिन गडकरी गाजीपुर में आ रहे हैं और इस दौरान बताया कि एक और फोरलेन सड़क और तीन राष्ट्रीय राजमार्ग जनपद में शुरू होंगे।

साथ ही हल्दिया से इलाहाबाद के जलमार्ग रूट का भी भूमि पूजन करेंगे। गाजीपुर में भी इसके लिए एक मिनी बंदरगाह बनेगा उन्होंने बताया कि सड़क मार्ग से जो सामान बाहर में जाता है वही रेल मार्ग से 50 पैसे में और जलमार्ग से मात्र 17 पैसे में सामान अपने गंतव्य स्थान को पहुंचता है।

सिन्हा ने कहा कि गाजीपुर का भी इतिहास इसी तरह का पहले रहा है जो बाद में किसी कारण से खत्म हो गया था। वह एक बार फिर नितिन गडकरी के हाथों आरंभ होगा।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भारत नेट के नाम से योजना शुरू की है जिसके तहत ढाई लाख गांव तक इंटरनेट की सुविधा पहुंचाना है। 31 दिसंबर तक इस योजना का पहला चरण पूरा होना था वह 28 दिसंबर तक पूरा हो चुका है। 1 लाख ग्राम पंचायतों में इंटरनेट की सुविधा पहुंच चुकी है।

सभी जनपदों में ऑप्टिकल फाइबर पहुंचा दिया गया है। इसमें गाजीपुर जनपद अग्रणी भूमिका निभाएगा। सिन्हा ने कहा कि जनपद में बहुत सारी सड़क   दुर्घटनाएं होती हैं और घायल व्यक्ति वाराणसी  पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ देता है। इसको देखते हुए जनपद में 50 सीट के ट्रामा सेंटर बनाने की कार्यवाही आरंभ की जा चुकी है।