जंगली जानवरों के लिए बिछाए गए जाल में फंसा तेंदुआ, पीलीभीत रेस्क्यू टीम का हो रहा है इंतजार

मुरादाबादः जनपद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एक तेंदुआ शिकारियों के बिछाए जाल में फंस गया। जंगली जानवरों के शिकार के लिए बिछाए गए जाल में तेंदुए का पैर फंस गया।

पैर फंसते ही तेंदुआ छटपटाने लगा। वह काफी देर तक छटपटाता रहा लेकिन खुद को आजाद नहीं कर पाया। तेंदुए के जाल में फंसने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए लेकिन तेंदुए के आक्रमक रुख को देखकर दूर ही खड़े रहे।

स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची लेकिन जाल में बुरी तरह उलझ चुके तेंदुए को रेस्क्यू करने में कामयाब नहीं रही। वन विभाग द्वारा जाल से तेंदुए को आजाद करने के लिए पीलीभीत से रेस्क्यू टीम बुलाई गई है।

जिसके दोपहर बाद मौके पर पहुंचने की संभावना है। अगवानपुर के जंगल में जाल में तेंदुए के फंसे होने की सूचना मिलते ही सैकड़ो की तादात में स्थानीय लोग तेंदुए को देखने पहुंचे जिसके बाद जाल में फंसा तेंदुआ ओर भी आक्रमक हो गया। पुलिस ने भीड़ को पीछे हटाकर लोगों को तेंदुए के पास तक जाने से रोक रखा है। 

वन विभाग के अधिकारी पीलीभीत से बुलाई गई टीम का इंतजार कर रहे हैं जिसके बाद जाल में फंसे तेंदुए को आजाद कराया जाएगा। वन विभाग की टीम तेंदुए को ट्रैंकुलाइज कर आजाद कराने के बाद लखनऊ या कानपुर भेजेगी।