कोहली की तारीफ में लंबी हुई पूर्व खिलाड़ियों की सूची, अकरम, मियांदाद के बाद गांगुली और हसी जुडे़

ई दिल्लीः टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करने वालों की सूची बढ़ती जा रही है।  इस लिस्ट में पहले से ही कई दिग्गज क्रिकेटर शामिल हैं।

इस लिस्ट में हाल ही में दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम और जावेद मियांदाद का नाम भी शामिल हुआ था। अब इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार माइकल हसी भी जुड़ गए हैं।

उधर, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी विराट कोहली की जमकर तारीफ की। गांगुली ने कहा कि विराट दिन प्रतिदिन और मैच्योर्ड होते जा रहे हैं। वे सहवाग, द्रविड़, लक्ष्मण जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की श्रेणी में आ गए हैं।

माइकल हसी तो विराट के कायल हो गए है। वे विराट कोहली से इस कदर प्रभावित हैं कि उन्होंने विराट को अपने ही हमवतन स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर से बेहतर करार दे दिया।

हाल ही में आइस क्रिकेट टूर्नामेंट के बाद एक न्यूज चैनल से बात करते हुए हसी ने कहा, मौजूदा समय में विराट कोहली, स्‍टीव स्मिथ, जो रूट, केन विलियम्स और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाजों से बेहतर हैं।

उन्होंने कहा कि विराट कोहली रिकॉर्ड ब्रेकिंग खिलाड़ी हैं, उन्हें हर दम नए-नए रिकॉर्ड्स बनाना पसंद है। उन्होंने इतने कम मैचों के दौरान ही अपने नाम 55 इंटरनैशनल शतक भी कर लिए हैं।

विराट कोहली अगर इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो निश्चित ही एक दिन सभी रिकॉर्ड्स उनके नाम होंगे।

विराट कोहली मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहे हैं और दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज में 2 शतक जमा चुके हैं।