अंडर-19 विजेता टीम के एक खिलाड़ी के ओवरएज होने का आरोप

नई दिल्लीः अभी हाल ही वल्ड कप जीतकर लौटी टीम इंडिया के एक खिलाड़ी पर ओवरएज होने का आरोप लगा है। यह आरोप आईपीएल स्पाॅट फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले आदित्य वर्मा ने लगाया है। उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई सचिव अमिताभ चैधरी को जिम्मेदार माना है। 

आदित्य वर्मा ने कहा कि चौधरी ने अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर ओवरएज अनुकूल रॉय को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया। हालांकि ऐसा पहला मामला नहीं है, इससे पहले करीब एक साल पहले मनजोत कालरा पर भी ओवरएज का आरोप लग चुका है।

आदित्य वर्मा ने आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर और भारतीय क्रिकेट को चलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्त कमिटी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेटर के प्रमुख विनोद राय को इस बारे में पत्र लिखा।

गौरतलब है कि झारखंड के अनुकूल रॉय अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी रहे।

वर्मा ने आरोप लगाया कि 2017 में जब अमिताभ चौधरी झारखंड स्टेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे, उस समय रॉय एज वेरिफिकेशन टेस्ट में दोषी पाए गए थे।

वर्मा ने कहा कि झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष होने के नाते और सचिव राजेश वर्मा जानते थे कि 2013 में हुए एज टेस्ट में उनके 33 खिलाड़ी ओवरएज पाए गए, जिसमें अनुकूल का भी नाम था।