इलाहाबाद:दलित छात्र की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी अरेस्ट,चौकी इंचार्ज समेत 2 पुलिसवाले सस्पेंड

इलाहाबाद. यूपी के इलाहाबाद में एलएलबी के दलित छात्र की पीट-पीटकर हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और रेस्टोरेंट के संचालक के संचालक को हिरासत में ले लिया गया है। पकड़ा गया आरोपी रेस्टोरेंट का वेटर है, वहीं बाकी आरोपियों की भी पहचान कर ली गई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके साथ ही लापरवाही बरतने पर कटरा चौकी के इंचार्ज और दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है। 

-इलाहाबाद के एसएसपी आकाश कुलहरि के मुताबिक, इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी से जुड़े इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में एलएलबी सेकेंड इयर का छात्र दिलीप सरोज प्रतापगढ़ के हथिगहा का रहने वाला है और यहां किराए का कमरा लेकर पढ़ाई करता था। 

-शुक्रवार की रात वह कटरा इलाके के कालिका रेस्टोरेंट में अपने तीन दोस्तों के साथ खाना खाने गया था। ऑर्डर देने पर उन बीस मिनट इंतजार करने को कहा गया तो वह लोग रेस्टोरेंट की सीढ़ियों पर आकर बैठ गए। 

-इसी दौरान एक फॉर्च्यूनर कार से टीटीई विजय शंकर सिंह अपने दोस्तों के साथ रेस्टोरेंट जाने लगा। सीढ़ी चढ़ते वक्त उसका पैर दिलीप से छू गया। इस पर रेस्टोरेंट में दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी और कुर्सियां चलने लगीं। 

-इसी दौरान वेटर मुन्ना सिंह किसी ग्राहक को खाना परोसने जा रहा था। मारपीट और हंगामे के चलते उसका पूरा खाना जमीन पर गिर गया तो उसने वहां रखी लोहे की रॉड से जवाबी हमला कर दिया। 

-एसएसपी आकाश कुलहरि के मुताबिक वेटर मुन्ना चौहान द्वारा चलाई गई रॉड छात्र दिलीप सरोज के सिर पर लग गई और वह वहीं गिरकर बेहोश हो गया। इसके बाद दिलीप के साथी भाग निकले,जबकि टीटीई विजय शंकर और उसके साथी बेहोश दिलीप को घसीटकर बाहर ले आए और वहां बेहोशी की हालत में भी उस पर पत्थर मारे और लोहे की रॉड से पिटाई की। 

-तकरीबन 36 घंटे के इलाज के बाद छात्र दिलीप सरोज की रविवार सुबह करीब ग्यारह बजे मौत हो गई।

-अफसरों का कहना है कि वेटर मुन्ना सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है,जबकि हमलावर टीटीई विजय शंकर की तलाश में छापेमारी की जा रही है। विजय शंकर के साथियों की भी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान कराई जा रही है। 

-अफसरों का दावा है कि अगले चौबीस घंटों में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने इस मामले में कालिका रेस्टोरेंट के संचालक अमित उपाध्याय को हिरासत में ले रखा है,जबकि मृतक दिलीप सरोज के साथ घटनास्थल पर मौजूद उसके दोस्तों से भी लगातार पूछताछ की जा रही है। 

-इस मामले में लापरवाही बरतने पर कटरा चौकी के इंचार्ज और दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है। जल्द ही कुछ और पुलिसवालों पर गाज गिर सकती है।   

 

क्या है मामला 

-दरअसल, यह पूरा मामला शुक्रवार (9 फरवरी) की देर रात का है। 

-यहां दिलीप (26) अपने दो साथियों के साथ इलाहाबाद के कर्नलगंज स्थित एक रेस्टोरें में खाना खाने गया था। 

-इसी दौरान वहां लग्जरी कार से आए कुछ लोग आए और उनकी किसी बात को लेकर दीलीप से कहासुनी हो गई थी।

-इसके बाद दबंगों ने दिलीप को लाठी-डंडों से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया था। रविवार को इलाज के दौरान दीलीप की मौत हो गई।