अनंतनाग :- अनंतनाग जिले के खुल्चोहर क्षेत्र मे सोमवार सुबह हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। इनमें एक डोडा का रहने वाला आतंकी मसूद भी है जो दुष्कर्म के एक मामले में वंछित था। इसके बाद उसने हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन का दामन थाम लिया था।इन आतंकियों के मारे जाने के बाद जम्मू कश्मीर के डीजीपी ने कहा है कि अब डोडा जिला भी आतंकवाद से मुक्त हो गया है।

जिले के खुल्चोहर इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिली जिस पर सेना तथा पुलिस की एक टीम ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों को पास आते देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में छिपे तीनों आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ स्थल से आतंकवादियों के शव के अलावा एक एके-47 और दो पिस्तौल भी बरामद की गई हैं। सुरक्षाबलों ने अभी भी क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रखा है।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी ने बताया है कि आज ऑपरेशन में हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर मसूद समेत तीन आतंकी मारे गए हैं जिनमें एक लश्कर का जिला कमांडर भी है। उन्होंने कहा कि अब डोडा जिला भी एक बार फिर आतंकवाद से मुक्त हो गया है।