नई दिल्ली :- गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि महाकाल मंदिर में दुबे की गिरफ्तारी हुई है। इससे पहले विकास दुबे के कई साथी एनकाउंटर में मारे गए हैं। इस पूरे मामले की पुष्टि एमपी के गृह मंत्री ने की है।

बता दें, बीते कई दिनों से दुबे फरार चल रहा था। जिसकी तलाश कई राज्यों में उत्तर प्रदेश की पुलिस कर रही थी। बता दें, विकास पर 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने का आरोप है।

बीते शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस, कानपुर के चौबेपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने पहुंची थी। जहां विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिसवालों पर हमला कर दिया था। जिसमें प्रदेश के डिप्टी SP देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर 60 आपराधिक मामले दर्ज है।

दयाशंकर ने किए थे खुलासे

इससे पहले, विकास के साथी दयाशंकर ने गिरफ्तारी हुई थी। जिसने कई खुलासे किए थे। दयाशंकर ने पूछताछ में बताया था कि विकास को फोन से दबिश की जानकारी साढ़े 5 घंटे पहले ही मिल गई थी। जिसके बाद उसने अपने गुर्गों को सभी दरवाजे खिड़की बंद करने का आदेश दिया और फोन कर असलहाधारी लोगों को जुटाकर उन्हें अपने मकान के आसपास तीन दिशाओं में छत पर तैनात कर दिया था।