इटावा :- उत्तरप्रदेश के कानपुर मे घटित हुये पुलिस हत्याकांड के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे और उसके साथियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम 24 घण्टे मेहनत कर रही है। इसी क्रम में इटावा पुलिस ने बीती देर रात विकास दुबे गैंग के इनामी बदमाश प्रवीण दुबे उर्फ बउआ को एक मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया है। यह जानकारी एसएसपी आकाश ने दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि देर रात थाना बकेवर क्षेत्र के अंतर्गत आगरा कानपुर हाईवे पर चार अज्ञात स्कार्पियो सवार बदमाशों ने स्विफ्ट डिजायर गाड़ी लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। यह सूचना कंट्रोल रूम पर प्रसारित होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने सभी थाना क्षेत्रों पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाना शुरु कर दिया। इसी क्रम में देर रात थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत कचौरा घाट रोड पर पुलिस को स्विफ्ट डिजायर गाड़ी और स्कॉर्पियो आती हुई दिखाई दी। जिसे पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम के द्वारा रुकने का इशारा किया गया, लेकिन बदमाश पुलिस को चकमा देकर भागने लगे।

इस दौरान पुलिस ने स्विफ्ट डिजायर गाड़ी का पीछा करना शुरू किया, पुलिस को अपने पीछे आते देख बदमाश पुलिस पर फायरिंग करने लगे। आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस में बदमाशों पर फायरिंग करना शुरू किया। देर रात घटित हुई इस मुठभेड़ में एक बदमाश की मौके पर मौत हो गई। बाकी तीन बदमाश भागने में सफल रहे।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में ढेर हुए बदमाश के पास से पुलिस को लूटी हुई स्विफ्ट डिजायर गाड़ी, एक पिस्टल, एक डबल बैरल बंदूक और कारतूस बरामद हुए हैं। मुठभेड़ में मारे गए बदमाश की शिनाख्त बउआ उर्फ प्रवीण दुबे निवासी गांव ग्राम बिकरु थाना चौबेपुर कानपुर के तौर पर हुई है। यह बदमाश कानपुर में पुलिसकर्मी हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे गैंग का सदस्य था और इस पर पचास हजार का इनाम राज्य सरकार द्वारा घोषित किया गया था।