राजकोट/अहमदाबाद (NNI Live) :- सौराष्ट्र और राजकोट में गुरुवार सुबह एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए।सुबह 7:38 बजे 4.8 तीव्रता के भूकंप के झटकों ने शहर को हिला दिया। भूकंप का केंद्र राजकोट से 22 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में बताया गया। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सौराष्ट्र में भूकंप पर ध्यान देने के साथ जामनगर और राजकोट के कलेक्टर से बात की। एक महीने में दूसरी बार राजकोट में भूकंप के झटके होने की सूचना मिली है।

भूकंप के झटके सौराष्ट्र के विभिन्न शहरों में तड़के महसूस किए गए। भूकंप ने गोंडल, राजकोट, जसदान और अमरेली,जामनगर और द्वारका को प्रभावित किया। भूकंप राजकोट में सुबह 7:38 बजे महसूस किया गया। 4.8 तीव्रता के भूकंप ने इस क्षेत्र को लगभग 3 से 4 सेकेंड तक हिलाया। इस दौरान भूकंप से त्रस्त लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर निकल आए।

उधर, जसदन में भी लोगों ने झटके महसूस किए और सड़कों और दुकानों से बाहर निकल आए। उपरिकेंद्र को जमीन के नीचे रिपोर्ट किया गया था, हालांकि कोई सुनामी चेतावनी जारी नहीं की गई थी। जेतपुर और वीरपुर में भी झटके महसूस किए गए। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राजकोट, अमरेली और सुरेंद्रनगर के जिला कलेक्टरों के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। उन्होंने राजकोट, अमरेली, जामनगर, जूनागढ़, पोरबंदर, द्वारका कलेक्टरों से जानकारी प्राप्त की और रिपोर्ट मांगी है।