नोएडा (NNI Live) :- उत्तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्ध नगर पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ‘पर मिलियन पर वीक’ कोरोना टेस्टिंग में अव्वल आया है। इसकी जानकारी जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने गुरुवार को दी।

जिला अधिकारी ने बताया कि बीते दिन भारत सरकार को स्वास्थ्य विभाग के तरफ से प्रेजेंटेशन दिया गया था। जिसमें ‘पर मिलियन पर वीक’ की रिपोर्ट के बारे में बताया गया था। इसमें राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सभी प्रदेशों और जिलों ने प्रेजेंटेशन दी थी जिसमें गौतमबुद्ध नगर जिला अव्वल रहा है। यहां पर ‘पर मिलियन पर वीक’ की जांच सबसे अधिक हुई है। सुहास एल वाई ने बताया कि स्वास्थ विभाग की तरफ से लगातार कोरोना टेस्टिंग की जा रही है, जिसकी वजह से कोरोना चेन तोड़ने में मदद मिल रही है। आगे लगातार इसी तरीके से टेस्टिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि आरटीपीसीआर, एंटीजन टेस्ट किट और ट्रू नेट की मदद से रोजाना 3 हजार टेस्टिंग का लक्ष्य रखा गया है।

जिलाधिकारी ने जानकारी दी कि जिला प्रशासन ट्रैक, आइसोलेट और ट्रीट कांसेप्ट पर काम कर रहा है। साथ ही जिला प्रशासन ने 1500 टीमों का गठन किया है, जो घर-घर जाकर लोगों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी जुटा रही है। ऐसे में जांच में अगर कोई संदिग्ध मिलता है तो तत्काल संबंधित व्यक्ति का स्क्रीनिंग के बाद टेस्ट किया जा रहा है। प्रत्येक टीम को पल्स ऑक्सीजन मीटर दिया गया है, ऐसे में ऑक्सीजन लेवल कम होने पर संदिग्घ की स्क्रीनिंग की जा रही है। जिला प्रशासन ने सुरक्षा समिति भी गठित की है। सभी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्लयूए) में कैंप लगाए जा रहे हैं और एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से टेस्टिंग की जा रही है।