नोएडा (NNI Live) :- उत्तर प्रदेश के नोएडा स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ ने बीती देर रात 1992 मुंबई सीरियल ब्लास्ट का आरोपित अबू सलेम के गुर्गे को गिरफ्तार कर लिया है। अबू सलेम कुख्यात डी कंपनी का सक्रिय सदस्य रहा है और मुंबई सीरियल ब्लास्ट में सलेम की संलिप्तता पाई गई थी।

नोएडा एसटीएफ के डीसीपी राजकुमार मिश्रा ने गुरुवार को बताया कि मंगलवार की देर रात यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट ने एक गुप्त सूचना के बाद नोएडा सेक्टर 20 से गजेन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। गजेन्द्र मुंबई सीरीयल ब्लास्ट का आरोपित व विश्व कुख्यात डी कम्पनी का कुख्यात अबु सलेम और खान मुबारक का निकट सहयोगी है। गजेंद्र सिंह डी गैंग का भय दिखाकर पैसे हड़पने और वसूली का काम करता है।

डीसीपी मिश्रा ने बताया कि गजेन्द्र सिंह ने वर्ष 2014 में दिल्ली के एक बिज़नेसमैन से प्रॉपर्टी देने के नाम पर एक करोड़ अस्सी लाख हड़प लिए और जब पैसे वापसी का दबाव पड़ने लगा तो बिज़नेसमैन पर खान मुबारक के शूटर्ज़ से सेक्टर 18 में गोली चलवाया था। इस शूटिंग के लिए गजेंद्र ने खान मुबारक को 10 लाख रुपये भी दिए थे। इसका भी सबूत मिला है। एसटीएफ ने उस तंत्र का भी पता लगाया है, जिस माध्यम से खान मुबारक को रुपये दिए थे। मिश्रा के अनुसार आरोपित गजेंद्र सिंह बदमाश खान मुबारक और अबु सलेम के पैसे नोएडा समेत पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रॉपर्टी में भी लगाता है। उन्होंने बताया कि गजेन्द्र सिंह थाना 20 के दो मुक़दमों में वांछित भी चल रहा था।