कन्नौज (NNI Live) :- कन्नौज के आगरा-लखनऊ एक्प्रेस-वे पर सौरिख थानाक्षेत्र में रविवार की सुबह खड़ी कार से टकराने के बाद निजी बस एक्सप्रेस-वे से करीब बीस फीट नीचे जा गिरी, जिससे कार सवार चालक जख्मी हो गया और बस चालक समेत सवार छह लोगों की मौत हो गई है। 40 अन्य यात्री गंभीर रूप से जख्मी हैं।

घायलों को सैफई और तिर्वा अस्पताल उपचार के लिए भेजा गया है, मौके पर सीओ समेत पुलिस फोर्स पहुंच गई है। इधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराये जाने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस के मुताबिक रविवार की सुबह लखनऊ से लुधियाना लौट रहे एसयूवी कार चालक नींद आने पर एक्सप्रेस- वे पर किनारे कार खड़ी करके आराम कर रहा था। इस बीच पीछे से आ रही निजी बस आगे खड़ी कार से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और कार दोनों ही एक्सप्रेस-वे से करीब बीस फीट नीचे जा गिरी। बस बिहार से दिल्ली जा रही थी। सड़क हादसे के बाद वहां पर चीख पुकार मच गया। घटना को देखकर एक्सप्रेस वे पर कई वाहन सवार रुक गए और पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर यूपीडा कर्मी और पुलिस पहुंचकर राहत बचाव कार्य में जुट गयी। कड़ी मशक्कत कर पुलिस ने बस में सवार घायलों को बाहर निकाला। बताया हादस के वक्त चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी थी। कार चालक भी घायल है। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए तत्काल तिर्वां और सैफई मेडिकल कॉलेज अस्पताल भिजवाया गया, जहां दो और लोगों की मौत हो गयी है।

पुलिस का कहना है कि इस हादसे में घायल मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। अभी तक प्रथामिक जांच में पता चला है कि बस सवार गोपालगंज बिहार निवासी विजय प्राइवेट कंपनी में काम करता है और पूर्णबंदी के बाद दिल्ली जा रहा था।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कन्नौज सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु पर अपना गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराये जाने के निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिया है।