कोलकाता (NNI Live) :- पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत पूरे राज्य में भारी बारिश के आसार हैं। इसे लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय ने रविवार को जारी बयान में बताया है कि राजधानी कोलकाता के साथ हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा जिले में बुधवार तक लगातार बारिश होगी।
उत्तर बंगाल में तो सबसे ज्यादा बारिश होनी है। यहां दार्जिलिंग, सिलीगुड़ी, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार जिले में बारिश की आशंका है। यहां लगातार हो रही बारिश की वजह से लैंडस्लाइडिंग की भी आशंका है। पहले से ही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। मौसम विभाग ने लोगों को बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है। इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र में जाने की मनाही है।
बताया गया है कि बुधवार तक भारी बारिश होगी जबकि  उसके बाद रविवार तक रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी। उत्तर बंगाल में 200 मिलीमीटर तक बारिश होने की आशंका है। रविवार को राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है, जबकि अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है।