अयोध्या (NNI Live) :- राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन कर आधारशिला रखेंगे। जिसका प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को जायजा लेने आ रहे हैं। समारोह की सभी तैयारियों की गति को तेज कर दिया गया है। राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण प्रारंभ होते ही रामनगरी में दीपोत्सव जैसा माहौल दिखाई देगा , जिसको लेकर विशेष तैयारी की जा रही है।

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 5 अगस्त के पूर्व ही पूरी अयोध्या को भगवामय कर दिया जाएगा । तीन दशक के बाद एक बार फिर अयोध्या भगवामय दिखाई देगी। वहीं 5 अगस्त को राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण प्रारंभ होते ही पूरी नगरी में दीपोत्सव जैसा माहौल दिखाई देगा जिसके लिए अयोध्या के संतों ने नगर वासियों से हर घर दीप जलाए जाने की अपील की है।

राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन कर आधारशिला रखने के बाद प्रारम्भ कर दिया जाएगा। जिसको लेकर अयोध्या में तैयारियों का दौर शुरू हो चुका है। 5 अगस्त के पहले पूरी अयोध्या को भगवामय कर दिया जाएगा। हर तरफ भगवा झंडा दिखाई देगा। जिसके लिए विश्व हिंदू परिषद व भाजपा के पदाधिकारी के बीच तैयारी शुरू कर दी है,तो वही 5 अगस्त को एक बार फिर अयोध्या में दीपोत्सव जैसा माहौल दिखाई देगा। जिसके लिए अयोध्या के संतों ने नगरवासियों से शाम ढलते ही हर घर में दीप जलाए जाने की अपील कर रहे हैं।