अयोध्या (NNI Live) :- जन्मभूमि पर श्री राम मंदिर के भव्य निर्माण के लिए प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू ने 5 करोड़ रुपये ट्रस्ट को दान करने की घोषणा की है। गुजरात के भावनगर में मोरारी बापू ने रामकथा के मंच पर अयोध्या में रामलला मंदिर को बनाने में पांच करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

कथावाचक मोरारी बापू ने मंगलवार को कहा कि सबसे पहले राम जन्मभूमि के लिए यहां से पांच करोड़ भेजे जाएंगे, जो प्रभु श्री राम के चरण में एक तुलसीपत्र के रूप में भेंट होगी। दरअसल ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण के लिए राम भक्तों से सोने चांदी की जगह नगद दान करने की अपील की थी।
ट्रस्ट महामंत्री चंपत राय का सोशल मीडिया सहित समाचार पत्रों में भी वीडियो संदेश वायरल हो रहा है। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा श्री राम मंदिर का भूमि पूजन किया जाएगा। चार लाख स्थानों के 10 करोड़ परिवारों से श्री राम मंदिर निर्माण के लिए होगा धन संचय विगत दिनों ट्रस्ट की दूसरी बैठक में निर्णय लिया गया था कि राम मंदिर सभी की आस्था का प्रतीक है। ऐसे में भव्य एवं दिव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सभी से आर्थिक सहयोग हासिल किया जाए। मानसून के बाद इसके लिए संपर्क और संग्रह अभियान चलाया जाए तथा देशभर में 4 लाख स्थानों के 10 करोड़ परिवारों से सतत संपर्क कर मंदिर निर्माण के लिए आर्थिक सहयोग जुटाया जाए। वर्तमान कोरोना काल मैं घर घर गांव गांव संपर्क संभव नहीं है ऐसे में परिस्थितियां सामान्य होने तक इस अभियान को सतत जारी रखा जाए।
ट्रस्ट महासचिव चंपत राय ने बताया कि राम जन्म भूमि पर बनने वाला राम मंदिर अद्भुत मंदिर होगा। भगवान के काम में पैसों की कमी नहीं आएगी।