नासा ने ईस्ट कोस्ट पर कृत्रिम बादल बनाने की योजना बनाई है, 13 जून को करने वाले थे ऐसा

  एनएनआई नई दिल्ली ---   पर्यटक केएपी कैनावेरल, फ्लोरिडा, 14 अप्रैल 2010 को केनेडी स्पेस सेंटर के विज़िटर्स के परिसर में नासा के हस्ताक्षर की तस्वीरें लेते हैं। राष्ट्रपति बराक ओबामा गुरुवार को एक नया अंतरिक्ष नीति की रूपरेखा तैयार करेंगे, जिसका लक्ष्य नई भारी लिफ्ट रॉकेट के विकास को तेज करना है, संख्या बढ़ाना मानव अंतरिक्ष उड़ान मिशन के, 2,500 नई नौकरियों का निर्माण और आखिरकार मंगल ग्रह के लिए यात्रा। रियटर्स / कार्लोस बैरिया (संयुक्त राज्य - टैग: पोलिटिक्स एससीआई टेक) - आरटीआर 2 सीटीआईके। पर्यटक केएपी कैनावेरल, फ्लोरिडा, 14 अप्रैल 2010 को केनेडी स्पेस सेंटर के विज़िटर्स के परिसर में नासा के हस्ताक्षर की तस्वीरें लेते हैं। राष्ट्रपति बराक ओबामा गुरुवार को एक नया अंतरिक्ष नीति की रूपरेखा तैयार करेंगे, जिसका लक्ष्य नई भारी लिफ्ट रॉकेट के विकास को तेज करना है, संख्या बढ़ाना मानव अंतरिक्ष उड़ान मिशन के, 2,500 नई नौकरियों का निर्माण और आखिरकार मंगल ग्रह के लिए यात्रा। रियटर्स / कार्लोस बैरिया (संयुक्त राज्य - टैग: पोलिटिक्स एससीआई टेक) - आरटीआर 2 सीटीआईके।अगर आप उन लोगों में से एक थे जिन्होंने नासा के फैंसी क्लाउड-बिल्डिंग कनिस्टर को अपने रॉकेट से तैनात करने और वायुमंडल में रंगीन कुंडली बनाने की कोशिश की थी, तो आप यह जानकर निराश थे कि प्रकृति के स्वयं के बादल ने पार्टी को बर्बाद कर दिया था। नासा को प्रयोग को स्थगित करने के लिए मजबूर किया गया था, जो कि एक बमर है, लेकिन अच्छी खबर यह है कि आज रात के लिए यह ट्रैक पर है, और आप अभी भी इसे लाइव देख सकते हैं।
नासा ने कहा, "नाओसा के वालपस फ्लाइट सुविधा से 12 जून के लिए निर्धारित एक टेरियर-सुधारित माल्मीम लहराई रॉकेट का शुभारंभ, बादलों के कारण स्थगित कर दिया गया है जो आयनोंफीयर और अरोड़ा के अध्ययन के लिए डिज़ाइन किए गए एक नए ampoule इंजेक्शन सिस्टम की जांच करने की क्षमता पर असर डालता है।" एक बयान। नई लॉन्च विंडो मंगलवार, 13 जून, 9:04 और 9:19 पूर्वाह्न ईएसटी के बीच होगी।कई नासा के मौसम मौसम से प्रभावित होते हैं, और लांच की स्थिति हमेशा एक गर्म विषय होती है, संभवतः घंटों या यहां तक ​​कि दिनों के लिए रॉकेट टेकऑफ़ को देरी कर सकता है। लेकिन यह विशेष परियोजना - जिसका उद्देश्य रंगीन कृत्रिम बादल बनाना है ताकि नासा के शोधकर्ता बड़े पैमाने पर कण आंदोलनों का अध्ययन कर सकें - यह भी मातृ प्रकृति की इच्छा के प्रति अधिक है। आखिरकार, लाल, नीले, और हरे रंग के बादलों का निर्माण करना बहुत मायने नहीं रखता है अगर उन्हें जमीन से देखा और पढ़ा नहीं जा सकता है।

बीजीआर से अधिक
अंतरिक्ष यात्री अंतरिक्ष में रोटी सेंकना चाहते हैं, और यह एक बहुत बड़ा सौदा है
नासा ईस्ट कोस्ट पर आज रात कृत्रिम बादल बनाने जा रहा है, और आप इसे लाइव देख सकते हैं
यहां नासा के नए अंतरिक्ष यात्री हैं और - हे भगवान, कहते हैं कि यह एक सेफ़ी स्टिक नहीं है
सोमवार की रात की खिड़की की योजना के रूप में, नासा, यूस्ट्रीम और फेसबुक दोनों में अपने विभिन्न स्ट्रीमिंग खातों पर लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। Ustream शो लगभग 8:30 पूर्वाह्न ईएसटी पर शुरू होगा, जबकि फेसबुक लाइव वीडियो 8:50 पूर्वाह्न ईएसटी के करीब रह जाएगा।